गया: लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत कुल 16 मामलों में हुई सुनवाई, कुछ का ऑन द स्पॉट हुआ निष्पादन

ICN NEWS BIHAR/GAYA(बिष्णु सिन्हा):

गया, 07 दिसंबर, 2021, *लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम, 2015 द्वितीय अपील के तहत ज़िला पदाधिकारी, गया श्री अभिषेक सिंह द्वारा आज कुल 16 मामलों की सुनवाई की गई, जिसमें कुछ मामलों का निष्पादन ऑन द स्पॉट किया गया।*
अपीलार्थी उषा देवी, टिकारी द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं दिए जाने के संबंध में वाद दायर किया गया था, जिसमें पूर्व की सुनवाई में जिला पदाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी, टिकारी को निर्देश दिया था कि मुख्यमंत्री आवास योजना अंतर्गत आवेदक को नियमानुसार लाभ दिया जाए, जिसके आलोक में आज की सुनवाई में प्रखंड विकास पदाधिकारी, टिकारी द्वारा बताया गया कि लाभार्थी को मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ के लिए आवश्यक कागजात प्राप्त कर लिया गया है, लाभ जल्द की दे दिया जाएगा।
अपीलार्थी सुनीता कुमारी, मानपुर द्वारा अतिक्रमणमुक्त कराने हेतु शिकायत दर्ज की गई थी। पूर्व की सुनवाई में जिला पदाधिकारी द्वारा अंचल अधिकारी, मानपुर को अवैध चबूतरा निर्माण को हटाते हुए दोषी व्यक्ति को चिन्हित कर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया था। आज सुनवाई में अंचल अधिकारी, मानपुर द्वारा बताया गया की चिन्हित व्यक्ति पर प्राथमिकी दर्ज कर दिया गया है। जिला पदाधिकारी ने अंचलाधिकारी, मानपुर को निदेश दिया कि अगली सुनवाई तिथि को अतिक्रमणमुक्त प्रश्नगत भूमि का फोटोग्राफ एवं साक्ष्य उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।
अपीलार्थी अभिषेक सिंह, टिकारी ने बताया कि नगर पंचायत, टिकारी द्वारा अवैध रूप से कचरा डंपिंग किया जा रहा है। साथ ही अज्ञात के द्वारा कचरा को जलाया भी जा रहा है, जिस कारण प्रदूषण हो रहा है। जिला पदाधिकारी ने कार्यपालक पदाधिकारी, नगर पंचायत, टिकारी को निर्देश दिया कि उक्त भूमि पर से एक माह के अंदर कचरा डंपिंग को हटाना सुनिश्चित करें। साथ ही जिन्होंने कचरा को जलाया है, उन्हें चिन्हित करते हुए प्राथमिकी दर्ज करें।

Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *